मुख्यमंत्री ने कुम्भ 2021 को लेकर की बैठक, अधिकारियों को काम में तेजी लाने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Jan 24, 2018 - 11:07 AM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नगर विकास मंत्री मदन कौशिक मदन कौशिक के साथ मंगलवार को सचिवालय में हरिद्वार कुंभ मेला-2021 की तैयारियों की समीक्षा की। सीएम ने अधिकारियों को स्थाई प्रकृति के कार्यों को शीघ्र चिन्हित करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो काम पूरे हो सकते हैं, वही शुरू किए जाएं। आधे-अधूरे कार्य स्वीकार नहीं किए जाएंगे। कुंभ प्रारम्भ होने के उपरांत कोई भी काम निर्माणाधीन न रहे। सीएम ने हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण को मेला की आवश्यकतानुसार विभिन्न स्थानों का शीघ्र चिन्हीकरण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सीएम ने 2021 का लोगो डिजाइन कर कुंभ की समाप्ति तक प्रत्येक सरकारी क्रिया-कलाप में उसका उपयोग करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान त्रिवेन्द्र सिंह रावत उस समय बेहद नाराज हुए जब उन्हें पता चला कि हरिद्वार रिंग रोड पर काम तो दूर अभी तक इसका प्रस्ताव भी राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को नहीं भेजा गया है। लोनिवि के कामकाज पर प्रतिकूल टिप्पणी करते हुए उन्होंने बैठक में मौजूद अफसरों की जमकर क्लास ली और उन्हें कामकाज में तेजी लाने को कहा।