लोकसभा चुनावों के बाद CM ने पहली बार आयोजित किया जनता दरबार, सुनीं 170 शिकायतें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2019 - 05:44 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री आवास में लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार आयोजित जनता दरबार में लगभग 170 शिकायतों और समस्याओं का निराकरण किया गया।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को आयोजित दरबार में अधीनस्थों को निर्देशित किया कि प्राप्त शिकायतों और समस्याओं पर 7 दिन के भीतर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। बिजली के झूलते तारों को अविलम्ब ठीक किया जाए। ऐसे सभी अतिक्रमणों को हटाना सुनिश्चित किया जाए, जिनके कारण जलभराव की समस्या उत्पन्न हो रही हो।

वहीं जनता मिलन कार्यक्रम में प्राप्त शिकायतों में अधिकांशत: सड़क निर्माण, पेयजल, सीवर, छात्रवृत्ति, जलभराव, अतिक्रमण आदि से संबंधित थीं। बड़कोट के संजय थपलियाल के क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत के आवेदन पर लोक निर्माण विभाग को इसके लिए कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। यमकेश्वर में काफी समय से वन संबंधी आपत्तियों के कारण सड़क का निर्माण रूके होने के संबंध में वन विभाग को इसकी स्टेटस रिपोर्ट देने को कहा गया। सुखबीर बटोला द्वारा चन्द्रबनी, देहरादून में पानी की समस्या बताए जाने पर पेयजल विभाग को जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

त्यूनी के समीप अणु में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बंद होने की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग को इसकी जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया। मुख्यमंत्री ने मदन मोहन नेगी द्वारा आयुष्मान कार्ड नहीं मिलने की शिकायत को गम्भीर बताते हुए स्वास्थ्य विभाग को इस मामले की जांच कर मुख्यमंत्री कार्यालय को अवगत करवाने के निर्देश दिए। एक अन्य शिकायतकर्ता विमल ने बताया कि वह भूमिहीन हैं परंतु सरकारी कागजों में दिखा दिया गया है कि उन्हें जमीन मिल चुकी है। इस पर मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने कई अन्य शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना।

Nitika