मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने हरिद्वार में शाही स्नान के लिए आए साधु संतों पर की पुष्पवर्षा

punjabkesari.in Friday, Mar 12, 2021 - 04:10 PM (IST)

 

हरिद्वारः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गुरुवार को महाशिवरात्रि के पर्व पर कुंभ के पहले शाही स्नान के अवसर पर हरिद्वार में हर की पैड़ी पहुंचे तथा गंगा नदी में डुबकी लगाने के लिए आए साधु-संतों और श्रद्धालुओं पर पुष्पवर्षा की।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने मां गंगा से प्रदेशवासियों की खुशहाली और सुख-समृद्धि की कामना भी की। इस अवसर पर गंगा सभा के पदाधिकारियों ने भी मुख्यमंत्री का गंगाजली, प्रसाद और चुनरी भेंट कर स्वागत किया। रावत ने कहा कि आज कुंभ का प्रथम शाही स्नान है जिसे विशेष बनाने के लिए सभी साधु-संतों का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि पर गंगा स्नान करने के लिए श्रद्धालु रात से ही जुटने लगे थे और सुबह तक आम श्रद्धालुओं के स्नान करने के बाद अखाड़े के साधु-संतों का शाही स्नान हुआ।

वहीं तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कुंभ में जनता के लिए कोई भी रोक-टोक नहीं है और किसी से भी सख्ती नहीं की जाएगी लेकिन उन्होंने जनता से इस दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क पहनने तथा दो गज की दूरी रखने जैसे सभी दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘‘दिव्य, भव्य और सुरक्षित कुंभ के आयोजन के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।''
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static