सीएम के जनता दरबार में निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर सवाल, जांच के आदेश

punjabkesari.in Thursday, Apr 05, 2018 - 10:48 AM (IST)

डोईवाला: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की डोईवाला विधानसभा क्षेत्र में सिंचाई विभाग की ओर से बनाई जा रही नहरों के निर्माण पर स्थानीय लोगों ने सवाल खड़े किए हैं। लोगों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री के जनता दरबार में की तो सीएम ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। 

जानकारी के अनुसार, क्षेत्र में इन दिनों नहरों का निर्माण कार्य चल रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण में विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से ठेकेदार लीपा-पोती कर रहे हैं। क्षेत्र में इस समय कई तरह के विकास कार्यों का काम चल रहा है जिसमें पुलिया, सड़कें, नहरें आदि बनाई जा रही हैं। पूर्व प्रधान राजेन्द्र वर्मा ने कहा कि क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग और सिंचाई विभाग के द्वारा कार्य करवाए जा रहे हैं, जिसमें मानकों का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। निर्माण में प्रतिबंधित सुसवा नदी से रेत-बजरी लाई जा रही है। घटिया निर्माण का खामियाजा आम आदमी और को भुगतना पड़ता है। नहर टूटने पर किसानों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पाता। 

बता दें कि ग्रामीणों ने इस मामले को मुख्यमंत्री के जनता दरबार में उठाया था, जिसमें सम्बन्धित अधिकारियों को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। 

Punjab Kesari