उत्तराखंड विधानसभा में कोरोना हालात पर मुख्यमंत्री ने दिया अभिभाषण

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 04:45 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज विधानसभा में कोरोना हालात पर अभिभाषण के बाद कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।

मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा कि कोरोना वायरस सम्पूर्ण मानव जाति के समक्ष अति गम्भीर चुनौती है। इस महामारी ने शक्तिशाली एवं सम्पन्न राष्ट्रों को झकझोर दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना को परास्त करने के लिए केन्द्र और उत्तराखंड प्रतिबद्ध है। कोरोना वायरस महामारी को रोकने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा एवं मार्गदर्शन एवं चिकित्सा विशेषज्ञों से सलाह लेते हुए हमारी सरकार ने अनेकों प्रभावी कदम उठाए हैं। अधिकारियों द्वारा लगातार स्थिति पर नजर रखी जा रही है। इस महामारी से लड़ने के प्रयास में उत्तराखंड भारत के अग्रणी राज्यों में से एक है।

वहीं सीएम रावत ने कहा कि इन प्रयासों के अन्तर्गत एपिडेमिक डिजीज कन्ट्रोल एक्ट-1897 के प्राविधानों के अन्तर्गत कोविड-19 रेगुलेशन राज्य में लागू किया गया तथा मुख्य सचिव की अध्यक्षता में राज्य टास्क फोर्स का गठन किया गया है। साथ ही, मंत्रिमंडल की 2 आपात बैठकें, इसी चुनौती से निपटने हेतु की जा चुकी हैं। राज्य में संक्रमण की संभावना को देखते हुए भारत नेपाल सीमा की समस्त चैकियों में चम्पावत जिले के बनबसा और टनकपुर में, पिथौरागढ जिले के धारचुला, बलुवाकोट, जोलजीवी, बालाघाट तथा ड्यूरा में तथा उधमसिंह नगर जिले के खटीमा से गुजरने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जा रही है।

बता दें कि अब तक उक्त जगहों पर 55109 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है, जिसमें कोई भी कोरोना संक्रमण संदिग्ध नहीं मिला है। प्रत्येक स्क्रीनिंग प्वाइंट पर मेडिकल टीम, एम्बुलेंस, इन्फारेड थर्मोमीटर की व्यवस्था की गई है। वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय सीमा को सील कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static