कल से चारधाम परियाजना की समीक्षा करेंगे CM रावत और वीके सिंह, करेंगे कई आवश्यक फैसले

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 06:33 PM (IST)

 

देहरादूनः सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी चारधाम परियोजना पर चल रहे निर्माण कार्य की गुरुवार से गहन समीक्षा आरंभ करेंगे। इसके साथ ही इसे गति देने के लिए आवश्यक फैसले करेंगे।

सड़क परिहवन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अपनी सरकार के पिछले कार्यकाल के दौरान 12 हजार करोड़ रुपए की लागत से चारधाम ऑल वेदर परियोजना के निर्माण की शुरुआत की थी। इस परियोजना का मकसद उत्तराखंड के गंगोत्री, यमनोत्री, केदारनाथ तथा बदरीनाथ धाम के लिए चौड़ी सड़क का निर्माण कर ऐसा मार्ग विकसित करना है, जिस पर दिन रात और किसी भी मौसम में आसानी से यात्रा की जा सके।

परियोजना पर इन दिनों तेजी से काम चल रहा है। ऋषिकेश तथा उत्तरकाशी के बीच चम्बा में एक ऐसी सुरंग का निर्माण किया जा रहा है, जो उत्तराखंड में अपनी तरह की पहली सुरंग होगी। वहीं निर्माणाधीन परियोजना पर चल रहे काम की समीक्षा के लिए गुरुवार को देहरादून पहुंचेंगे। उसके बाद रावत और सिंह तीन दिन तक गंगोत्री और यमनोत्री धाम को ऋषिकेश से जोडने वाले मार्ग का नरेंद्रनगर, चम्बा, चिन्यालीसौड, धरासू, बड़कोट, जानकी चट्टी होते हुए उत्तरकाशी पहुंचेगे।

बता दें कि सीएम रावत तथा सिंह नेता 21 फरवरी को श्रीनगर में अधिकारियों के साथ बैठक कर केदारनाथ तथा बदरीनाथ को जोड़ने वाले मार्ग पर चल रहे निर्माण कार्य की समीक्षा करेंगे। औली में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन देहरादून पहुंचेगे। दोनों नेता राज्य सरकार के हेलीकॉप्टर से इस यात्रा पर जाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static