महायज्ञ के भूमि पूजन में शामिल हुए CM रावत, दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का किया शुभारंभ

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 03:31 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत गुरुवार को धर्मनगरी हरिद्वार पहुंचे। इस दौरान वह भारत माता आराधना महायज्ञ के भूमि पूजन में शामिल हुए।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद पूरे विधि-विधान के साथ भूमि पूजन किया। इस मौके पर सीएम ने कहा कि स्वामी सत्यमित्रानंद ने भारत माता मंदिर की स्थापना करके साधु समाज और युवा वर्ग को एक संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि जब तक देश रहेगा तब तक हम रहेंगे और देश सुरक्षित है तो हम भी सुरक्षित है। सीएम ने कहा कि जिन लोगों के बलिदान से देश आजादी मिली है, उन सभी लोगों की प्रतिमा लगाकर उनके बलिदान को हमेशा जीवित रखा गया है। सीएम ने भारत माता आराधना महायज्ञ के आयोजन पर कहा कि इस यज्ञ के शुरुआत से सारे देश को ताकत मिलेगी।

वहीं भारत माता मंदिर के संस्थापक स्वामी सत्यमित्रानंद ने देश में जाति और धर्म के आधार पर बंट रहे लोगों के प्रति चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि भारत माता सर्वोपरि है और यदि भारत माता है तो हम खुद को विश्व पटल पर प्रकाशित कर सकेंगे। बता दें कि 9 से 13 मार्च तक चलने वाले इस भारत माता महायज्ञ में देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, नेपाल और मॉरिशियस के प्रधानमंत्री को भी आमंत्रित किया गया है।

Nitika