उत्तराखंडः 5 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, सीएम रावत सहित 2 पूर्व CM ने डाला वोट

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 10:40 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। इसी के चलते सभी लोग सुबह से ही लंबी कतारों में लगकर अपने मतदान का प्रयोग कर रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल 'निशंक' और पूर्व सीएम हरीश रावत ने परिवार सहित पहुंचकर अपने मतदान का प्रयोग किया।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने देहरादून की डिफेंस कॉलोनी में पोलिंग बूथ 124 पर वोट डाला। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सशक्त लोकतंत्र के लिए मतदान अवश्य करें। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि मैंने भी आज डिफेन्स कॉलोनी में अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र के इस महायज्ञ में अपनी आहुति डाली। उन्होंने कहा कि आप सभी से निवेदन हैं कि वोट जरूर डालें। इसके साथ ही नैनीताल लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हरीश रावत हल्द्वानी के देवलचौड़ में वोट डालने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने परिवार सहित मतदान का प्रयोग किया। वहीं हरिद्वार सीट से भाजपा के प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने देहरादून के पोलिंग बूथ से मतदान का प्रयोग किया।

बता दें कि उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीटों पर मतदान हो रहा है। इसी क्रम में जहां एक तरफ कई जगहों पर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हो रहा है, वहीं कई जगहों पर चुनाव आयोग के निर्देशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। इसके साथ ही कई बूथों पर लिस्ट में नाम न होने को कारण मतदाताओं और बीएलओ के बीच झड़प भी हुई।

Nitika