CM रावत का अधिकारियों को निर्देश- राज्य में और बढ़ाई जाए CORONA टेस्टिंग

punjabkesari.in Friday, Nov 13, 2020 - 03:18 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कोरोना की रोकथाम एवं बचाव कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को राज्य में कोविड टेस्टिंग और बढ़ाने के निर्देश दिए।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर एवं नैनीताल जिलों को इस दिशा में विशेष प्रयास करने होंगे। कोरोना से बचाव के लिए नियमित रूप से विभिन्न माध्यमों से जन जागरण अभियान चलाए जाएं। उन्होंने कहा कि त्योहारों का समय चल रहा है, लोगों का आवागमन भी तेजी से बढ़ा है। भीड-़भाड़ वाले स्थानों एवं पर्यटक तथा धार्मिक स्थलों पर जन जागरण के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता का पूरा अनुपालन करवाया जाय। उन्होंने यह भी कहा कि व्यापारिक संगठनों एवं अन्य सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से त्योहारों के सीजन में दुकानों में सेनिटाइजर एवं स्वच्छता प्रबंधन पर विशेष ध्यान दिया जाए।

वहीं सीएम रावत ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए मानव संसाधन की पूरी व्यवस्था हो, अगले 15 दिन विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। यह सुनिश्चित किया जाए कि शहरी जिलों में 24 घंटे एवं ग्रामीण जनपदों में 48 घंटे के अन्दर कोरोना सैंपल की टेस्ट रिपोर्ट लोगों को मिल जाए। जिन लोगों का एंटिजन टेस्ट सिम्पटमैटिक है, उनका अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर टेस्ट हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static