हरिद्वारः CM रावत ने कुम्भ मेले को लेकर की बैठक, निर्माण कार्यों पर की विस्तृत चर्चा

10/13/2019 5:23:31 PM

हरिद्वारः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने धर्मनगरी हरिद्वार के मेला नियंत्रण भवन में आगामी कुम्भ मेले को लेकर बैठक की। इस दौरान उन्होंने कुम्भ मेले के लिए होने वाले निर्माण कार्यो पर विस्तृत चर्चा की।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने 2021 का हरिद्वार महाकुंभ भव्यता से सम्पन्न करवाने के लिए सभी निर्माण कार्यों को तय डेडलाइन से पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कुंभ की तैयारियों की समीक्षा के दौरान निर्माण कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कुंभ क्षेत्र में असामाजिक गतिविधियों से सख्ती से निपटा जाए। वहीं साधु संतों ने सीएम से कुम्भ मेले क्षेत्र का विस्तार करने के साथ ही अखाड़ों के लिए स्थाई भूमि और स्थाई निर्माण करवाने की मांग की। इसके साथ ही अपनी सभी समस्याओं को भी गिनवाया। इस पर सीएम ने भी साधु-संतों की सभी मांगों पर विचार करने का भरोसा दिलवाया।

बता दें कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार कुम्भ मेले को लेकर तेजी से काम कर रही है। कुम्भ मेले के लिए बड़े फंड का अनुमोदन कर लिया गया है, जिसमें से कुछ फंड को रिलीज भी कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि हरिद्वार कुम्भ मेला एक अलग मानदंड स्थापित करें। इसके लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि सभी कार्यों को समय से पूरा किया जाए।


Nitika

Related News