CM रावत ने 21 महिलाओं को तीलू रौतेली और 22 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को किया सम्मानित

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 12:03 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एवं महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने संयुक्त रूप से वीरांगना तीलू रौतेली के जन्म दिवस पर शिक्षा, समाज सेवा, खेल सहित विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर काम करने वाली 21 महिलाओं एवं किशोरियों और 22 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया।

सीएम ने तीलू रौतेली पुरस्कार प्राप्त करने वाली सभी महिलाओं एवं अपनी क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए शुभकामनाएं दी। देहरादून जिले की विभूतियों को मुख्यमंत्री ने स्वयं, जबकि अन्य को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबंधित जिलों में विधायक एवं जिलाधिकारियों की उपस्थिति में यह पुरस्कार प्रदान किए गए।

सचिवालय में महिला सशक्तिकरण एवं बाल कल्याण विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड देवभूमि के साथ ही वीर भूमि भी है। देश की आजादी के पहले और बाद में देश की सुरक्षा एवं अखण्डता लिए बलिदान देने वाला छठा बलिदानी उत्तराखंड का है। इसी के दृष्टिगत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य में चार धामों के अतिरिक्त पांचवां धाम सैन्य धाम भी बताया है। उन्होंने कहा कि वीरांगना तीलू रौतेली जैसे बलिदानी सदैव हमारे प्रेरणास्रोत रहे हैं।

Nitika