सिंगापुर में इन्वेस्ट नार्थ समिट में शामिल हुए सीएम रावत, विभिन्न संगठनों के साथ की चर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 01:23 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत इंवेस्ट नार्थ समिट के अन्तर्गत 3 दिवसीय सिंगापुर दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने वर्कशाप के पहले दिन सोमवार को सिंगापुर के इंडियन हेरिटेज सेंटर में प्रवासी भारतीयों से मुलाकात कर उत्तराखंड में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने पर चर्चा की। 

धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने पर की चर्चा 
जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने सोमवार को इंडियन हेरिटेज सेंटर एवं इंस्टीट्यूट अॉफ टेक्नीकल एजुकेशन का भी भ्रमण किया। इसके साथ ही सीएम ने विदेश मामलों के मंत्री विवियन बालकृष्णण से भी मुलाकात की। इसके साथ ही उन्होंने उत्तराखंड में विकास की संभावनाओं को तलाशने के लिए विभिन्न संगठनों के साथ विचार विमर्श किया। 

विभिन्न संगठनों के साथ निवेश की संभावनाओं को तलाशने पर की चर्चा 
इसके अतिरिक्त मंगलवार को सिंगापुर दौरे के आखिरी दिन मुख्यमंत्री उद्योग जगत के लोगों को संबोधित किया। उन्होंने उत्तराखंड की क्षमताओं और निवेश की संभावनाओं की रिपोर्ट सामने रखी। इस दौरान एफसीसीआई की भारत में निवेश के वातावरण पर आधारित रिपोर्ट का भी विमोचन किया। 

ऐतिहासिक पेरूमल मंदिर के किए दर्शन 
वहीं सीएम ने सबसे पहले सिंगापुर दौरे की शुरुआत ऐतिहासिक पेरूमल मंदिर के दर्शन करके की। बता दें कि उत्तराखंड में राज्य सरकार के द्वारा 7 और 8 अक्टूबर को इंवेस्टर्स समिट का आयोजन करने जा रहे है। इसी के चलते वह निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए भिन्न-भिन्न देशों का भ्रमण कर रहे हैं। 

Nitika