अब जल्द ही 200 गांवों में पहुंचेगा शुद्ध जल, CM रावत ने 105 करोड़ की योजनाओं का किया शुभारंभ

10/17/2020 11:03:02 AM

 

देहरादूनः मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को 200 गांवों में शुद्ध जल पहुंचाने की योजना सहित उत्तराखंड के लिए 105 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं की शुरूआत की। इन परियोजनाओं में से सबसे प्रमुख गांवों में शुद्ध जल उपलब्ध करवाने वाली 'हंस जल धारा' परियोजना है, जिसे 50 करोड़ रुपए की लागत से 3 साल के भीतर पूरा किया जाना है।

कोरोना संक्रमण के चलते बड़ी संख्या में पहाड़ लौटे प्रवासी उत्तराखंडियों के लिए गैर सरकारी संगठन हंस फाउंडेशन ने इन योजनाओं के तहत 25 करोड़ रुपए की राशि दी है, जिससे उन्हें स्वरोजगार उपलब्ध करवाने में मदद की जाएगी। इसी के साथ राज्य में लगभग 200 गांव में आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण की भी योजना है, जिसकी लागत लगभग 30 करोड़ रूपए है। गैर सरकारी संगठन हंस फाउंडेशन की प्रमुख माता मंगला के जन्मदिवस के अवसर पर इन योजनाओं की शुरू की गई है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री रावत ने माता मंगला के सुदीर्घ जीवन की कामना करते हुए कहा कि उनकी सेवा भाव की विचारधारा हम सभी को प्रेरित करती है और उनका जीवन गरीबों की निस्वार्थ सेवा में समर्पित है। उन्होंने कहा कि माता मंगला और उनके पति भोले महाराज समाज सेवा की भारतीय संस्कृति की महान परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं, जिससे लाखों लोगों के जीवन में रोशनी फैल रही है।


Nitika

Related News