CM रावत ने राहुल गांधी पर दिया ये बेतुका बयान, विपक्ष ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 01:48 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। इस बार उन्होंने एक और ऐसा विवादित बयान दे दिया है, जिससे उत्तराखंड ही नहीं देश की राजनीति में भी भूचाल आ गया है।

पदोन्नति में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर सोमवार को विपक्ष ने संसद में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाए तो एनडीए के सहयोगी दलों ने सरकार के हस्तक्षेप की मांग की। वहीं इस मामले में सरकार ने स्पष्ट करते हुए कहा कि केंद्र का स्मृति से कोई लेना-देना नहीं है। फैसले पर उच्च स्तरीय चर्चा की जा रही है।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड से जुड़े एक मामले में फैसला देते हुए कहा था कि पदोन्नति में आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं है। लोकसभा में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार आरक्षण खत्म करने की साजिश रच रही है। राहुल गांधी ने भी उत्तराखंड सरकार पर आरक्षण खत्म करने की साजिश रचने का आरोप लगाया। इसके बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी पर विवादित बयान दे दिया। उन्होंने राहुल गांधी पर नशा कर संसद में आने का आरोप लगाया। राहुल गांधी एक बार फिर नशा करके संसद में पहुंच गए हैं। सीएम रावत ने कहा कि राहुल गांधी को बयान देने से पहले देख लेना चाहिए था कि 2012 में उन्हीं की कांग्रेस सरकार ने प्रमोशन में आरक्षण खत्म किया था। इसके साथ ही बयान देने से पहले राहुल गांधी को जानकारी लेनी चाहिए। राहुल गांधी अगर भविष्य की लंबी राजनीति करना चाहते हैं तो पीछे मुड़कर भी देखें।

हरीश रावत ने सीएम पर बोला हमला
वहीं त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस बयान के आने के बाद सोशल मीडिया पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और वर्तमान में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने आड़े हाथों लिया। उन्होंने त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस बयान की जमकर आलोचना की। इसके साथ ही उन्होंने नशे वाले बयान पर मुख्यमंत्री से कहा कि आप साबित कीजिए कि राहुल गांधी संसद में नशा करके पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत का यह बयान गैर जिम्मेदाराना है।
 

Nitika