CM रावत ने नितिन गडकरी से की मुलाकात, राष्ट्रीय राजमार्गों की परियोजनाओं पर की चर्चा

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2019 - 04:01 PM (IST)

नई दिल्ली/देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री निति़न गडकरी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राज्य में चल रही राष्ट्रीय राजमार्गों की परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा की।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने नितिन गडकरी से राज्य के 17 प्रान्तीय मार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने और हरिद्वार रिंग रोड़ और गंगा नदी पर जगजीतपुर के निकट चार लेन सेतु की स्वीकृति दिए जाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि साल 2021 में हरिद्वार में होने वाले महाकुम्भ मेले में सम्भावित यातायात दबाव से निपटने के लिए शहर में रिंग रोड़ का निर्माण करवाया जाना जरूरी है। इसकी अनुमानित लम्बाई 47 किमी और लागत 1566 करोड़ रूपए अनुमानित है।
PunjabKesari
वहीं सीएम ने कहा कि 17 प्रान्तीय मार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने के लिए भी अनुरोध किया गया है। उन्होंने कहा कि सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा चारधाम परियोजना के तहत ऋषिकेश में लगभग 17 किमी का बाईपास सैद्धांतिक रूप से स्वीकृत किया गया है। इस बाईपास के लिए भूमि अधिग्रहण की लागत लगभग 25 करोड़ रूपए है। जिस तरह से चारधाम महामार्ग परियोजना में भूमि अधिग्रहण की लागत केंद्र सरकार द्वारा वहन की जा रही है, उसी तर्ज पर इस 17 किमी ऋषिकेश बाईपास की भूमि अधिग्रहण की लागत भी केंद्र सरकार वहन करे।

बता दें कि त्रिवेन्द्र ने कहा कि उत्तराखंड में केन्द्र सरकार द्वारा अनेक महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित की जा रही है। उन्होंने गड़करी से सभी प्रस्तावों पर जल्द स्वीकृति दिए जाने का अनुरोध किया। इस पर गडकरी ने सीएम को हरसम्भव मदद का आश्वासन दिया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static