हाइटेंशन लाइन से साइकिल सवार की मौत मामले में CM रावत ने दिए जांच के आदेश

9/28/2020 10:43:28 AM

देहरादूनः उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक साइकिल सवार की हुई मौत के मामले में ऊर्जा विभाग की लापरवाही की बात सामने आई है। इस पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को जांच के निर्देश दिए।

मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने घटना पर गहरा दुख जताया। साथ ही ऊर्जा सचिव राधिका झा को पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए तथा जिम्मेदार लापरवाह अफसरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा। झा ने घटना पर गहरा दुख जताते हुए बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद वरिष्ठ स्तर के अधिकारी मुख्य अभियंता एम एल प्रसाद को घटना की जांचकरके रिपोर्ट देने को कहा गया है। प्रसाद मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए हैं। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट मिलने पर इस घटना के लिए जिम्मेदार लापरवाह अफसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सचिव ने कहा कि घटना की पुनरावृत्ति रोकने के लिए निचले स्तर के अधिकारियों को तकनीकी रूप से प्रशिक्षित किया जाएगा। बता दें कि घटना में मृतक के आश्रित को तत्काल 4 लाख रूपए का मुआवजा दिया जा रहा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से भी सहायता की कोशिश की जाएगी। बता दें कि हल्द्वानी के बारीखत्ता निवासी कंपाउडर कमल रावत बीते शुक्रवार को साइकिल से ड्यूटी पर जाते समय हाइटेंशन लाइन के टूटे तार की चपेट में आ गया और करंट से झुलसकर उसकी मौके पर ही मौत हो गई।


Nitika

Related News