पुलिस स्मृति दिवसः CM रावत ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2019 - 02:31 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सोमवार को राजधानी देहरादून के पुलिस लाइन में आयोजित स्मृति परेड कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने स्मृति दिवस के मौके पर शहीदों के परिजनों और उत्कृष्ट सेवा देने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश की आन्तरिक सुरक्षा और कानून व्यवस्था को बनाए रखने की जिम्मेदारी राज्यों के पुलिस बलों और देश के अर्द्ध सैन्य बलों की होती है। वहीं सीएम ने कहा कि अपने इस पुनीत कार्यों को निभाते हुए इन कर्मियों को अपने जीवन की आहुति भी देनी पड़ती है। बीते 1 साल में देश में राज्यों की पुलिस और अर्द्धसैन्य बलों से देश की रक्षा के लिए कुल 292 जवानों ने अपनी शहादत दी। ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले ये सभी जवान हम सबके प्रेरणा के स्रोत हैं। उन्होंने इन वीर शहीदों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की।

बता दें कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने घोषणाएं करते हुए कहा कि धुलाई भत्ता 150 से 200 किया गया। इसके साथ ही स्वीपर मानदेय को 1500 से बढ़ाकर 2500 कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि विचाराधीन बंदियों के भोजन के लिए मानदेय 45 से बढ़ाकर 100 रुपए किया गया।

Nitika