CM रावत तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे हरिद्वार, शांतिकुंज में कार्यकर्त्ताओं के साथ की बैठक

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 06:43 PM (IST)

हरिद्वारः देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन रविवार को हरिद्वार स्थित हरकी पौड़ी पर होगा। वाजपेयी कीअस्थि विसर्जन यात्रा की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत हरिद्वार पहुंच चुके हैं। उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक सहित जिले के कई बड़े अधिकारी सामिल रहे। 

मुख्यमंत्री ने हरिद्वार पहुंचकर शांतिकुंज में भाजपा कार्यकर्त्ताओं के साथ बैठक की। इसके बाद उन्होंने स्वयं हरकी पौड़ी पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। सीएम ने कहा कि रविवार को हरिद्वार स्थित शांतिकुंज से अस्थि विसर्जन यात्रा निकाली जाएगी जो कि हरकी पौड़ी पर जाकर समाप्त होगी। इसके बाद हरकी पौड़ी पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल जी की अस्थि विसर्जन के लिए हरकी पौड़ी पवित्र स्थान है क्योंकि अटल जी का जीवन मां गंगा से ही प्रेरित था।

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि उन्होंने लगातार अटल जी के साथ काम किया है और उनके प्रति यह श्रद्धा है कि बार-बारहमें उनकी याद आती है। उन्होंने कहा कि अटल जी का देवभूमि के साथ विशेष लगाव रहा है। उन्होंने उत्तराखंड को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने, औद्योगिक पैकेज से लेकर वरुणावत आपदा को दौरान 25 करोड़ की मांग पर 250 करोड़ रुपए देना आदि कई तरह की सौगातें दी हैं। बता दें कि अटल जी के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे। 
 

Nitika