CM रावत ने की मेडिकल उपकरणों की कमी को दूर करने में उद्योगपतियों से मांगा सहयोग

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 12:07 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोरोना के खिलाफ लङ़ाई में खासतौर पर मेडिकल उपकरणों की कमी को दूर करने में सहयोग के लिए गौतम अडाणी, कुमार आदित्य बिडला, आनंद महिंद्रा और विजय शेखर शर्मा जैसे देश के जाने-माने उद्योगपतियों से बातचीत की।

अडाणी ग्रुप के गौतम अडाणी और आदित्य बिङला ग्रुप के अध्यक्ष कुमार आदित्य बिङला से बात कर मुख्यमंत्री ने उन्हें उत्तराखंड की विषम भोगोलिक परिस्थिति के साथ ही कोरोना संक्रमण के तेज़ी से बढते प्रभाव से अवगत करवाया तथा सीएसआर में कोविड से संबंधित मेडिकल उपकरण देने का अनुरोध किया। दोनों उद्योगपतियों ने मुख्यमंत्री को हर संभव सहयोग के प्रति आश्वस्त किया। इसी क्रम में महिंद्रा ग्रुप के अध्यक्ष आनंद महेंद्रा और पेटीएम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा के साथ वर्चुअल मीटिंग में मुख्यमंत्री रावत ने उनसे प्रदेश में कोरोना से लङ़ाई में सीएसआर के तहत राज्य सरकार का सहयोग करने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कोरोना के खिलई में सहायता मेडिकल उपकरणों के रूप में देनी की अपेक्षा की तथा कहा कि आवश्यक मेडिकल उपकरण सीधे मिलने से राज्य सरकार को सरकारी औपचारिकताएं नहीं करनी पङ़ेगी और उनमें अनावश्यक विलंब नहीं होगा।

वहीं तीरथ सिंह रावत ने महिंद्रा से 1000 ऑक्सीजन सिलेंडर, 1000 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर्स, एमआरई मशीन, 10 मेडिकल ऑक्सीजन जेनरेटर, 500 बाइपैप, 500 साइपैप, मॉनिटर सहित करोना संक्रमण से बचाव के अन्य उपकरण उपलब्ध करवाने का आग्रह किया। आनंद महिंद्रा ने मुख्यमंत्री को हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static