बढ़ते प्रदूषण को लेकर CM रावत गंभीर, 4 घंटे के लिए जीरो जोन घोषित होगी देहरादून की यह रोड

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 06:52 PM (IST)

देहरादूनः प्रदूषण अब देश का अहम मुद्दा बन चुका है। राजधानी दिल्ली से लेकर यूपी सहित अन्य राज्यों के शहरों में प्रदूषण का कहर देखने को मिल रहा है। वहीं अब प्रदूषण की बड़ी समस्या उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी उभर कर सामने आ रही है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत बढ़ते प्रदूषण को लेकर गंभीर दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर रविवार को देहरादून के सबसे व्यस्तम रोड़ को जीरो जोन घोषित किया जाएगा। इसके साथ ही 4 घंटे के लिए यह रोड जीरो जोन घोषित होगी, जिस पर कोई वाहन नहीं चलेगा। घंटाघर से लेकर गांधी पार्क के कॉर्नर क्लाॅल्टी चौक तक जीरो जोन होगा, जिससे राजधानी में प्रदूषण पर काबू पाया जा सकता है। वहीं सीएम ने कहा कि गांधी पार्क के सामने वाली राजपुर रोड जीरो जोन घोषित होगी, उस दौरान हुनर कार्यक्रम सड़क पर आयोजित किए जाएंगे। इससे लोगों की प्रतिभाओं को देखने का मौका मिलेगा।

बता दें कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्यवासियों से अपील करते हुए कहा कि अगर देहरादूनवासी सप्ताह में एक दिन पैदल चलकर या ऑफिस जाने के लिए सप्ताह में साथी के सहयोग से एक दिन ऑफिस आया जाया करें तो इससे भी प्रदूषण पर काबू पाया जा सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static