CM ने उत्तराखंड में जारी किया हाई अलर्ट, पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स को सतर्क रहने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 04:46 PM (IST)

देहरादूनः भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए भारतीय सीमाओं और राष्ट्रीय संस्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, आईएमए (इंडियन मिलिट्री अकादमी) से लेकर जौलीग्रांट एयरपोर्ट और अन्य संस्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में पुलिस, पैरामिलिट्री और सैनिकों को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अमृतसर और जम्मू जाने वाली सभी फ्लाइट्स को बुधवार सुबह रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही 3 में से 2 रनवे को खाली करवा दिया गया था। ऊधमसिंह नगर के पंतनगर एयरपोर्ट को थ्री लेयर सुरक्षा में रखा गया है। इसके अतिरिक्त एयरपोर्ट में आने वाले वाहनों और यात्रियों की सघन चेकिंग की जा रही है।

बता दें कि हाई अलर्ट के बाद से आईएमए के आसपास रिहायशी इलाकों में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। आईआरडीई (इंस्ट्रूमेंट्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट एस्टेब्लिशमेंट) और डील (डिफेंस इलेक्ट्रॉनिक एप्लीकेशन लेबोरेटरी), ऑर्डिनेंस फैक्ट्री सहित सभी रक्षा और केंद्रीय संस्थानों की निगरानी भी बढ़ा दी गई है।

Nitika