सीएम ने की पिथौरागढ़ और चंपावत जिले के विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा, विकास कार्यों का लिया जायजा

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 04:34 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को सचिवालय में पिथौरागढ़ और चंपावत जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा की। इस दौरान सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा सभी विधानसभा क्षेत्रों के विकास कार्यों की समीक्षा की। 

सीएम ने बैठक के दौरान सभी विधायकों को बुलाया 
जानकारी के अनुसार, बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को विधानसभाओं में की गई घोषणाओं को पूरा करने के निर्दश दिए। समीक्षा बैठक के बाद सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि राज्य में भाजपा सरकार समांतर विकास के लिए काम कर रही है। इसी के चलते सभी विधायकों को समीक्षा बैठक के दौरान बुलाया जा रहा है। 

मदन कौशिक ने विकास योजनाओं की दी जानकारी 
मदन कौशिक ने बताया कि पिथौरागढ़ और चंपावत के विधानसभा क्षेत्रों में जितनी भी घोषणाएं की गई थी, उनमें से अधिकत्तर घोषणाओं को पूरा किया जा चुका है। इसके साथ ही शेष घोषणाओं को जल्द ही पूरा किया जाएगा। मदन कौशिक ने दोनों जिलों की विधानसभा क्षेत्रों में विकास योजनाओं के बारे में जानकारी दी। 

कांग्रेस विधायक ने सरकार पर लगाए आरोप 
वहीं समीक्षा बैठक में पहुंचे धारचूला से कांग्रेस के विधायक हरीश धामी का कहना है की उनके क्षेत्र में आज भी कई तरह की दिक्कतें हैं। उन्होंने कहा कि उनका विधानसभा क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ मिला हुआ है। इसके बावजूद भी सरकार के द्वारा इस क्षेत्र की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा। 

हरीश धामी ने सीएम को क्षेत्र की समस्याओं से करवाया अवगत 
हरीश धामी ने कहा कि उनके क्षेत्र में सड़क से संबंधित कई तरह की समस्याएं हैं, इस बारे में बैठक के दौरान सीएम को अवगत भी करवाया गया है। कांग्रेस विधायक ने स्पष्ट रूप से कहा कि सरकार ने इस विधानसभा क्षेत्र में 37 घोषणाएं की थी, जिनमें से केवल एक घोषणा को पूरा किया गया है। 

Nitika