सीएम ने कहा- 15 साल होना चाहिए सरकार का कार्यकाल, इस बयान के निकाले जा रहे अलग मायने

punjabkesari.in Wednesday, Mar 07, 2018 - 01:17 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सरकार के कार्यकाल को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जनता को अगर विकास देखना है तो उसके लिए सरकार को 5 साल के स्थान पर 15 साल का समय देना चाहिए। सीएम के इस बयान से राज्य के विकास की चिंता साफ झलक रही है।

मुख्यमंत्री ने राजनीतिक अस्थिरता खत्म करने की अपील की है। उनके इस बयान को दो भिन्न-भिन्न मायनों से देखा जा सकता है। एक तरफ तो राज्य के विकास की चिंता नजर आ रही है। वहीं दूसरी तरफ इस बयान को सत्ता के मोह के रूप में भी देखा जा सकता है। हालांकि त्रिवेन्द्र सरकार के पास प्रचंड बहुमत है और वह विकास के कार्यों को तेजी से आगे बढ़ा रहें हैं। इसके बावजूद भी उनका मानना है कि विकास कार्यों के लिए 5 साल के स्थान पर 15 साल का समय होना चाहिए। उनका कहना है कि राजनीतिक अस्थिरता के चलते विकास कार्य अच्छी तरह नहीं हो पाते, जैसी सरकार को उम्मीद रहती है। सीएम को उम्मीद है कि उनकी सरकार जिस तरह से उनकी सरकार तेजी से विकास कार्यों को अंजाम दे रही है, जनता आने वाले समय में उनके साथ खड़े होगी। 

कांग्रेस ने सीएम के बयान पर व्यक्त की प्रतिक्रिया 
मुख्यमंत्री के इस बयान पर कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कांग्रेस नेता जोत बिष्ट का कहना है कि जनता जिसको पसंद करती है, उसको सालों तक सत्ता की चाबी सौंपती रहती है। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि राज्य के विकास की चिंता तो सरकार और मुख्यमंत्री को करनी चाहिए। इसके अतिरिक्त कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य का विकास सरकार का भविष्य तय करता है। अगर सरकार जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरेगी तो जनता सरकार के हाथों में सत्ता नहीं सौंपेगी।