मुख्यमंत्री ने चमोली में लिया कोरोना से निपटने की तैयारियों का जायजा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 12:33 PM (IST)

गोपेश्वरः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गोपेश्वर का दौरा कर चमोली जिले में कोरोना से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। रावत ने अधिकारियों को जिला अस्पताल में दो दिनों के भीतर ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र लगाने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में चिकित्सकीय ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, भविष्य में ऑक्सीजन की कमी से किसी मरीज की मौत न हो यह सुनिश्चित करने के लिए सभी जिलों में ऑक्सीजन संयंत्र लगाए जा रहे हैं। अन्य राज्यों से भी ऑक्सीजन का आयात किया जा रहा है। रावत ने गोपेश्वर के स्नातकोत्तर कॉलेज में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए शुरू किए गए टीकाकरण केन्द्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस महामारी के खिलाफ लड़ाई के मद्देनजर अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करना ही राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

वहीं रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन डीआरडीओ की मदद से ऋषिकेश और हल्द्वानी में 500-500 बिस्तरों वाले 2 अस्पतालों का निर्माण किया जा रहा है, जिसका काम जल्द ही पूरा हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार केन्द्र से मिल रही मदद के माध्यम से सभी लोगों तक हर संभव स्वास्थ्य सुविधा का लाभ पहुंचाना चाहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static