CM त्रिवेन्द्र रावत ने किया रुद्रप्रयाग दौरा, सुनी जनता की शिकायतें

punjabkesari.in Friday, Sep 15, 2017 - 06:58 PM (IST)

उत्तराखण्ड(भूपेन्द्र भंडारी): मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रुद्रप्रयाग जिले का दौरा किया। यहां सीेएम ने कई मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने जनता की पंजीकृत 320 शिकायतों में से 157 शिकायतों का समाधान किया। जनता दरवार में सडक, शिक्षा, मनरेगा, स्वास्थ्य, समाजकल्याण राजमार्ग विभाग समेत अधिकांश शिकायतें दर्ज की गई जिस पर सीएम ने औपचारिक्ताओं के तौर पर समाधान दिया।

सीएम ने कहा कि जनता को अब मोबाइल नेटवर्किंग सेवा से किसी को जूझना नहीं  पड़ेगा। इसके लिए अक्टूबर में बद्रीनाथ में बैलून टैक्नोलाजी का शुभारंभ किया जाएगा। सीएम ने कहा कि 2022 तक सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। जिसके तहत ग्रामीण के साथ ही नगरीय क्षेत्रों को भी शौच मुक्त किया जाएगा।

त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि शीघ्र ही प्रदेश में पिरुल को लेकर नीति तैयार होने जा रही है और प्लांट के जरिए पिरुल से तारपीन का तेल व डीजल तैयार किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान सीएम ने भाजपा कार्यकर्त्ताओं को भी सम्बोधित किया। यह साफ हो चुका है कि सरकार के मंत्री विकास कार्यों में धन का रोना रो रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री से भी कोई बात छुपी नहीं हैं।