CM ने देखा राम मंदिर भूमि पूजन का सीधा प्रसारण, कहा- जल्द ही अयोध्या जाकर करेंगे दर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 05:28 PM (IST)

 

देहरादूनः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अयोध्या में श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया, जिसे मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने टेलीविजन पर सीधा प्रसारण देखा। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह जल्द ही अयोध्या जाकर भगवान श्रीराम के दर्शन करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि साल 1989 में जब श्रीराम मन्दिर के लिए आन्दोलन चल रहा था, तब लोगों से श्रीराम मन्दिर निर्माण के लिए सवा रुपए एकत्रित किए जाते थे, कि श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए एक पत्थर आपके नाम का भी लग जाएगा। उत्तरकाशी के दूरस्थ गांव लिवाड़ी-खिताड़ी 18 किमी. पैदल चलकर लोग श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए वहां से शिला लाए। श्रीराम मन्दिर के भूमि पूजन से ऐसे लोगों की आत्मा को शांति मिलेगी। उन्होंने कहा वरिष्ठ पत्रकार एवं प्रचारक मोरोपंतजी पिंगले, अशोक जी सिंघल, महन्त अवैध्यनाथ जी एवं कोठारी बंधुओं ने इस आन्दोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वहीं सीएम रावत ने अपने स्मरण को साझा करते हुए कहा कि श्रीराम मन्दिर के निर्माण के लिए जब 1989 में आन्दोलन चल रहा था, तब वे मेरठ में थे। भेष बदलकर हमने इस आन्दोलन में भाग लिया था। हमारे साथ हजारों लोगों ने इस आन्दोलन में भाग लिया। उन्होंने कहा कि उनकी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से वार्ता हुई। वह जल्द ही अयोध्या जाकर भगवान श्रीराम के दर्शन करेंगे। अयोध्या में जो श्रीराम मन्दिर बनेगा उसका स्वरूप भी देखकर आएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static