मसूद के अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने पर बोले CM- आतंकवाद के खिलाफ यह भारत की बड़ी कामयाबी

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2019 - 02:54 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आतंकी मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि मसूद अजहर पर बैन आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत की यह बड़ी कामयाबी है।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोशिशों को वैश्विक शक्तियों का साथ मिला है और पीएम मोदी के नेतृत्व में वैश्विक मोर्चे पर आज भारत की कूटनीति का डंका बज रहा है। उन्होंने कहा कि यूएन के इस फैसले की जितनी सराहना की जाए, वह कम है। वहीं सीएम रावत ने कहा कि कुख्यात आतंकी मसूद अजहर को घेरने के लिए मोदी सरकार ने उत्कृष्ट विदेश नीति का परिचय दिया। इसके साथ ही सभी देशों को साथ लाने के लिए कोशिश भी सफल रही। मसूद पर चीन के बार-बार के अड़ियल रवैये पर मोदी सरकार की कुशल कूटनीति भारी पड़ी।

बता दें कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि पीएम मोदी ने जिस तरह इसके लिए कूटनीति अपनाई, इसके लिए वह उन्हें बधाई देते हैं। उन्होंने कहा कि आज तमाम बड़े देश भारत के साथ खड़े हैं और पाकिस्तान दुनिया में अलग-थलग पड़ गया है। मोदी सरकार के इन्हीं बुलंद फैसलों से देश के हर नागरिक का विश्वास बढ़ा है कि देश का नेतृत्व आज मजबूत और सुरक्षित हाथों में है। मोदी सरकार दुनिया को संदेश देने में कामयाब रही है कि आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर चलना होगा।

Nitika