पंचायत चुनाव के लिए 2 बच्चों की बाध्यता को खत्म करने के HC के आदेश का CM ने किया स्वागत

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 06:20 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पंचायत चुनाव के लिए 2 बच्चों की बाध्यता को खत्म करने के हाइकोर्ट के आदेश का स्वागत किया। इसके साथ ही उन्होंने इस फैसले में विधिक राय लेने की भी बात कही है। वहीं सीएम ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर निशाना साधा है।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने जनसंख्या पर नियंत्रण के उद्देश्य से पंचायत चुनाव में 2 बच्चों से अधिक के चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध का नियम बनाया था लेकिन कोर्ट ने इससे अलग फैसला दिया है। उन्होंने कहा कि कोर्ट का आदेश माना जाएगा लेकिन हम इस बारे में सभी कानूनी पहलुओं पर विचार कर रहे है और इस फैसले का परीक्षण भी करवा रहे है।

वहीं सीएम ने हरीश रावत पर भ्रष्टाचार को लेकर चल रहे मामलों को लेकर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हरीश रावत कोर्ट की कारवाई और अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए आजकल देवी-देवताओं की पूजा करने में लगे हुए है।

बता दें कि सीएम रावत ने हरिद्वार पहुंचकर शांतिकुंज के देव संस्कृति विश्वविद्यालय में इलाज करवाने आए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व सह सरसंघचालक मदन दास देवी से मुलाकात की। इसके साथ ही उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की।
 

Nitika