शिक्षिका के तौर पर विधानसभा पहुंची सीएम की पत्नी, बच्चों को सदन की कार्रवाई से करवाया अवगत

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 02:08 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के विधानसभा में मंगलवार को सत्र के पहले दिन की कार्रवाई हुई। इसी दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की पत्नी विधानसभा में पहुंच गई। 

पहली बार सुनीता रावत ने देखी सदन की कार्रवाई 
जानकारी के अनुसार, विधानसभा सत्र के पहले दिन की कार्रवाई के बीच अचानक मुख्यमंत्री की पत्नी एक शिक्षिका के तौर पर विधानसभा पहुंच गई। सदन में एक तरफ जहां राज्य क मुख्यमंत्री नेता के तौर पर सदन में मौजूद रहे, वहीं दूसरी तरफ सुनीता रावत एक शिक्षिका होने की जिम्मेदारी निभाने के लिए विधानसभा पहुंची थी। सीएम की पत्नी मंगलवार को अपने विद्यालय के प्राध्यापक और अन्य स्टाफ के साथ बच्चों को लेकर विधानसभा पहुंची थी। उनका लक्ष्य बच्चों को सदन की कार्रवाई से सीधे रुबरु करवाना था। बच्चों को दीर्घा में बैठाया गया, जहां पर बच्चों ने सदन की कार्रवाई को होते हुए देखा।

बच्चों ने सदन की कार्रवाई को देखकर व्यक्त की खुशी
 
वहीं बच्चों ने विधानसभा में आने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने आज तक केवल सदन की कार्रवाई को सुना था लेकिन आज पहली बार कार्रवाई को प्रत्यक्ष रूप से देखा भी गया। बच्चों ने कहा कि इससे उन्हें बहुत कुछ सीखने को भी मिला है। बता दें कि सुनीता रावत ने कहा कि उन्होंने भी पहली बार सदन की कार्रवाई को होते हुए देखा है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में आने का उद्देश्य बच्चों को सदन की कार्रवाई से अवगत करवाना था। 
 

Nitika