मुख्यमंत्री ध्वजारोहण कर आईटीबीपी के जवानों के साथ मनाएंगे गणतंत्र दिवस

punjabkesari.in Friday, Jan 26, 2018 - 01:43 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कैंप कार्यालय आवास पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडा फहराया। सीएम ने इस अवसर पर अपने अधिकारियों को शपथ दिलाई। इसके उपरान्त परेड ग्राउंड में राजकीय ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल हुए।

मुख्यमंत्री गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण के बाद उत्तरकाशी के चाइना बार्डर नेलांग वैली आईटीबीपी के जवानों के साथ गणतंत्र दिवस मनाएंगे। उन्होंने कहा कि हम इन सैनिकों के कारण खुद को सुरक्षित महसूस करते है। यह सैनिक किसी भी तरह की परिस्थितियों में हमारी सदैव रक्षा करते है। उन्होंने गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति पुलिस पदक अधिकारियों को भी बधाई दी। इसके दौरान सीएम ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और संविधान के निर्माताओं को नमन किया।

सीएम ने कहा कि सरकार जनता की इच्छाओं को ध्यान में रखकर राज्य का विकास कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के नागरिकों को मिलकर उत्तराखंड को देश के विकसित राज्यों में शामिल करने के लिए संकल्प लेना चाहिए। इसके लिए देश के युवाओं को पूर्ण रूप से योगदान देने की आवश्यकता है।