हरिद्वार में CM योगी ने उत्तर प्रदेश पर्यटन आवास गृह का किया शिलान्यास

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 09:43 AM (IST)

हरिद्वारः हरिद्वार में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संयुक्त रुप से यूपी पर्यटक आवास गृह के भागीरथी भवन का वैदिक विधि-विधान से शिलान्यास किया।

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की परिसंपत्तियों का बंटवारा 2 महीने में कर लिया जाएगा। दोनों राज्यों में पर्यटन के क्षेत्र में नए-नए पर्यटक स्थलों को चिन्हित कर लिया जाएगा और उनके विकास के लिए कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि 41 करोड़ की लागत से उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग हरिद्वार के रोड़ी बेल वाला में 100 कमरों का भागीरथी पर्यटक आवास गृह बना रहा है, जिसका निर्माण डेढ़ साल में पूरा कर लिया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ ने शिलान्यास समारोह से पहले हर की पौड़ी पर गंगा पूजन और गंगा आरती की। उन्होंने कहा कि बद्रीनाथ में भी उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह बनाया जाएगा। योगी ने 2019 में इलाहाबाद में लगने वाले अर्धकुंभ मेले के लिए उत्तराखंड के सभी साधु-संतों और श्रद्धालु जनता को आमंत्रित किया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने परिसंपत्तियों के बंटवारे के लिए योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया।   

Deepika Rajput