उत्तराखंड पुलिस की सराहनीय पहलः टिक टॉक पर सामाजिक मुद्दों को लेकर पोस्ट करेगी वीडियो

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 11:12 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड पुलिस ने आम लोगों से व्यक्तिगत स्तर पर जुड़ने के लिए लोकप्रिय चीनी लघु वीडियो प्लेटफार्म टिकटॉक से हाथ मिलाया है। केरल पुलिस के बाद अब उत्तराखंड पुलिस ने यह कदम उठाया है। केरल पुलिस पिछले महीने टिक टॉक से जुड़ी थी और उसके सवा दो लाख से अधिक फोलोवर्स हैं।

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने एक बयान में कहा कि हमारा मानना है कि टिक टॉक पर रहने से हम व्यक्तिगत स्तर पर आम लोगों से जुड़ पाते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड पुलिस इस प्लेटफार्म के माध्यम से सड़क सुरक्षा, साइबर सुरक्षा, महिला सुरक्षा और अन्य सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता वीडियो साझा करेगी।

टिक टॉक कंपनी में जन नीति निदेशक (भारत) नितिन सलुजा ने कहा कि भारत भर में अधिकाधिक कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ हाथ मिलाना और अपने प्लेटफार्म के माध्यम से समाज में बदलाव लाना गर्व की बात है। वैसे भारतीय बाजार में टिक टॉक विवादों में भी रहा है। पिछले महीने भारत सरकार ने देश में ‘राष्ट्रविरोधी गतिविधियों' के लिए उसके प्लेटफार्म के कथित दुरूपयोग को लेकर 24 सवालों पर टिकटॉक और हेलो को नोटिस जारी किया था। कंपनी ने उस नोटिस का जवाब दिया था।
 

prachi