सड़क की खस्ता हालत पर ग्रामीणों ने की शिकायत, डीएम ने ठेकेदार को किया ब्लैक लिस्टेड

punjabkesari.in Tuesday, Nov 27, 2018 - 06:20 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में अस्सी गंगा घाटी को जोड़ने वाली 6 किलोमीटर सड़क बदहाल स्थिति में है। इसके साथ ही 2 साल पहले हुए डामरीकरण का कही भी पता नहीं चल पा रहा है। 

उत्तरकाशी के जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने सही गुणवत्ता से काम ना करने पर पीएमजीएसवाई को संबंधित अधिकारी को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि ग्रामीणों की शिकायत पर मोटर मार्ग की जांच की गई। उन्होंने कहा कि डामरीकरण का कार्य बेहद ही निम्न स्तर का होने के कारण ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है। इसके साथ ही डामरीकरण के लिए नए सिरे से निविदा करने के निर्देश दिए गए हैं। 

बता दें कि उत्तरकाशी जिले से 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नाल्ड गांव के लिए पहले चिवां से 6 किमीं पैदल जाना पड़ता था। इसके बाद इस गांव के लिए प्रधानमंत्री सड़क योजना के अन्तर्गत साल 2004 में सड़क स्वीकृत हुई और साल 2006 में सड़क का निर्माण किया गया। 

वहीं साल 2016 में 1.22 करोड़ रुपए की लागत से चिवां से नाल्ड तक लगभग 6 किमी. लंबी सड़का का डामरीकरण किया गया, जो कि शुरुआती बारिश से ही उखड़ गई। अब सड़क की स्थिति यह है कि पूरी सड़क में गड्ढे ही गड्ढे हैं। और इस खस्ताहाल सड़क पर टैक्सी चालक भी अपने वाहन लेकर नहीं जाते हैं। 

Nitika