मुआवजे में देरी पर भड़की कांग्रेस, पहुंची राजभवन

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2018 - 11:42 AM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड के कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल  गुरुवार को राजभवन पहुंचा। उन्होंने राज्यपाल के.के. पॉल के साथ मुलाकात कर सरकार के खिलाफ 5 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञापन में कहा है कि राज्य में अॉल वैदर रोड के निर्माण में जिन किसानों की कृषि या आवासीय भवन और व्यापारियों के व्यापारिक प्रतिष्ठानों का अधिग्रहण किया गया है उन्हें समय पर उचित मुआवजा दिलाया जाए। 

कांग्रेस ने कहा है कि सरकारी और गैर-सरकारी सार्वजनिक उपयोग की परिसम्पत्ति भी क्षतिग्रस्त हो रही है, इससे किसानों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में सुझाव दिया गया है कि अॉल वैदर रोड के निर्माण से प्रभावित किसान और व्यापारियों की समस्याओं के समाधान के लिए सभी पक्षों की एक बैठक आयोजित करवा कर समस्या के समाधान की दिशा में पहल की जाए।

कांग्रेस ने आगाह किया है कि अगर ऋषिकेश विधानसभा के तहत सौंग और सुसवा नदी की बाढ़ से प्रभावित 18 ग्राम पंचायतों की सीमा में बाढ़ सुरक्षा निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया जाता है तो यहां के ग्रामीणों के आवासीय भवन और कृषि भूमि के जलमग्न होने का खतरा है। कांग्रेस पार्टी ने बाढ़ सुरक्षा कार्य के लिए स्वीकृत धनराशि जारी करने की मांग की है।