कांग्रेस ने टीकों की कमी पर PM मोदी से पूछा सवाल, बैनरों पर लिखी ये बात

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 10:55 AM (IST)

 

देहरादूनः कांग्रेस ने यहां अपने राज्य कार्यालय के बाहर बड़े बैनर लगाए हैं, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा गया है कि उन्होंने कोविड रोधी टीकों का दूसरे देशों को निर्यात क्यों किया। काले रंग के इन बैनरों में प्रधानमंत्री से पूछे गए सवाल को बड़े अक्षरों में लिखा गया है। इन बैनरों पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह और पार्टी की नगर इकाई के अध्यक्ष लालचंद शर्मा का नाम है।

बैनरों पर लिखा है, ‘‘मोदी जी, हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?'' इसी तरह के बैनर हाल में दिल्ली में लगाए गए थे जिसपर पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था और 25 प्राथमिकी दर्ज की थीं। दिल्ली में इस तरह के पोस्टर लगाने की जिम्मेदारी आम आदमी पार्टी ने ली थी। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई की निन्दा की थी और कहा था कि टीका निर्यात को लेकर सवाल उठाने पर सरकार उन्हें गिरफ्तार करके दिखाए।

पार्टी की नगर इकाई के अध्यक्ष शर्मा ने मुद्दे पर यहां कहा, ‘‘बैनर लगाने वालों को जेल में भेजने से प्रत्येक व्यक्ति द्वारा पूछे जा रहे सवालों पर रोक नहीं लगाई जा सकती।'' उन्होंने कहा, ‘‘मोदी सरकार को इस बारे में देश को जवाब देना होगा कि जब टीके हमारी जरूरत के लिए पर्याप्त नहीं थे तो 6 करोड़ कोविड रोधी टीके विदेश क्यों भेजे गए।''
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static