पंचायत चुनाव को लेकर SC के फैसले पर बोली कांग्रेस- राज्य सरकार को मुंह की खानी पड़ी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 11:46 AM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड में पंचायत चुनावों की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही 2 से अधिक बच्चे वाले मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया।

SC ने राज्य सरकार को दिया करारा झटका
जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर राज्य सरकार को मुंह की खानी पड़ी है। चुनाव को लेकर राज्य सरकार हीला हवाली कर रही थी लिहाजा सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को करारा झटका दिया है। उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार की कार्यशैली पर यही सवालिया निशान लगना शुरू हो जाता है कि हर मामले पर सरकार सीधे कोर्ट का रुख कर लेती है, हालांकि पंचायत चुनाव के लिए कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है और ऐसा महसूस हो रहा है कि गांव की सरकार कांग्रेस के पक्ष में बनेगी।

BJP की करनी और कथनी में बड़ा अंतर
वहीं कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी ने देहरादून में हुए शराब कांड को लेकर भी राज्य सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा की करनी और कथनी में बड़ा अंतर है। घटना को अंजाम देने वाले लोग इन्हीं के हैं। अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि जब 7 लोगों की मौत हो गई तब सीएम मुख्य आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रहे हैं।

कांग्रेस ने SC के फैसले का किया स्वागत
बता दें कि नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है और अधिकांश कांग्रेस के लोग चुनाव जीतकर आएंगे। इसके साथ ही जहरीली शराब को लेकर हुई मौत मामले में इंदिरा हृदयेश ने कहा कि शराब की बिक्री करवाने में आबकारी और पुलिस के लोगों का ही हाथ होता है , बीजेपी का कार्यकर्ता ही खुद इस शराब कांड का मास्टर माइंड है ,अब मुख्यमंत्री उसको कहीं से भी ढूंढ लाने की बात करते हैं।

Nitika