BKTC में बैक डोर से नियुक्तियां मामलाः कांग्रेस ने बीकेटीसी के निवर्तमान अध्यक्ष का जलाया पुतला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 01:02 PM (IST)

 

जोशीमठः उत्तराखंड में बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) में बैक डोर से हुई 17 नियुक्तियों का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। जोशीमठ नगर में इसका आक्रोश दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में आज जोशीमठ के श्रीराम चौराहे में कांग्रेसजनों ने एकत्रित होकर बीकेटीसी के निवर्तमान अध्यक्ष मोहन थपलियाल का पुतला जलाया। साथ ही राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर कठोर से कठोर कार्रवाई करने की मांग भी की।

कांग्रेस ने समिति पर लगाया ये आरोप
कांग्रेसियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि निवर्तमान अध्यक्ष और कुछ अन्य निवर्तमान बीकेटीसी के पदाधिकारी एवं अधिकारियों ने अपने चहेतों को उपकृत करने के लिए बैक डोर से नियुक्तियां की है। साथ ही यह भी आरोप लगाया कि जो यह नियुक्तियां हुई है, उसमें बहुत बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ है। कांग्रेसियों की माने तो यह मंदिर समिति एक्ट 1939 की भी पूरी तरह से अवहेलना की गई है। कांग्रेसजनों का आरोप है कि मंदिर समिति ने बद्रीनाथ, केदारनाथ में चढ़ावे के रूप में देश-दुनिया से आने वाले तीर्थयात्रियों द्वारा दिए जाने वाले दान के बीच बंदरबांट की है। साथ ही इस बार करोड़ों रुपयों का बंदरबांट मंदिर समिति ने किया है।
PunjabKesari
राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर की ये मांग
मंदिर समिति में हुए इन 17 नियुक्ति और तथाकथित पैसों की बंदरबांट के खिलाफ कांग्रेसियों ने मुख्य चौराहे में बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के वर्तमान अध्यक्ष का पुतला फूंका। इसके बाद उपजिलाधिकारी से बातचीच कर एसडीएम जोशीमठ के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन देकर तुरंत कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेसियों ने कहा कि यदि जल्द इस मामले में राज्य सरकार कार्रवाई नहीं करती है तो उन सभी तथाकथित मंदिर समिति के लोगों के घरों में भी धरना दिया जाएगा, जो इसमें शामिल हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static