कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 04:06 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश से राज्य में जान-माल का काफी नुकसान हुआ है। इसी के चलते कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की। 

जानकारी के अनुसार, राज्य में लगातार हो रही अतिवृष्टि से हुए नुकसान और राज्य में चलाए जा रहे अतिक्रमण अभियान को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में राज्यपाल डॉ.कृष्ण कांत पॉस के साथ राजभवन में मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन प्रेषित किया। इस दौरान प्रीतम सिंह ने कहा कि राज्य में बरसात का मौसम शुरू हो गया है। इसके साथ ही राज्य में दैवीय आपदा के कारण भारी क्षति हुई है लेकिन सरकार ने देवीय आपदा के द्वारा कोई तैयारी नहीं करवाई है। 

प्रीतम सिंह ने राज्यपाल से मांग करते हुए कहा कि आपदा के कारण मारे गए लोगों के परिवारों और परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाए। इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अभियान के नाम पर सरकार वैध निर्माणों को भी तोड़ रही है। इसका कांग्रेस के द्वारा पुरजोर विरोध किया जा रहा है।

Nitika