NH 74 घोटाले पर कांग्रेस का प्रदर्शन, कहा- एसआईटी द्वारा हो निष्पक्ष जांच

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 05:12 PM (IST)

उधमसिंह नगर( यामीन अहमद मलिक): उत्तराखंड में एनएच 74 घोटाला लगातार तूल पकडता जा रहा है। इसी को लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने एसएसपी दफ्तर पहुंचकर विशेष जांच टीम (एसआईटी) की जांच को कटघरे में खड़ा करते हुए निष्पक्ष जांच करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। 

कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं का कहना है कि एसआईटी सरकार के दबाव में काम कर रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एसआईटी द्वारा अधिकारियों को जेल भेज कर पूरे मामले को छुपाया जा रहा है, जबकि सब जानते है एनएच घोटाले में सभ्य नेताओं का भी हाथ है। उन्होंने कहा कि विपक्ष लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहा है लेकिन सरकार विपक्ष की सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार पूरे मामले में निष्पक्ष जांच नहीं करती तो कार्यकर्त्ताओं द्वारा भूख हड़ताल की जाएगी। 

बता दें कि एनएच 74 में हुए घोटालों में सरकार द्वारा एसआईटी गठित कर जांच के आदेश दिए गए थे जिस पर एसआईटी ने जांच कर 8 आरोपियों को जेल भेज दिया है। इतना ही नहीं घोटाले के मुख्य आरोपी पीसीएस अधिकारी डीपी सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी कोर्ट से ले लिया गया है।