इंदिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेसजनों ने उनकी प्रतिमा पर अर्पित की पुष्पांजलि

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 11:52 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड कांग्रेस समिति के सदस्यों ने मंगलवार को भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें स्मरण किया गया।

प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को कांग्रेसजनों ने महानगर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में आयेाजित कार्यक्रम में इन्दिरा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित की। इसके साथ ही उनके बलिदान को याद करते हुए सम्पूर्ण समाज को उनके बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। इससे पूर्व कांग्रेसजनों ने महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में इन्दिरा माकेर्ट स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

वहीं इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि इन्दिरागांधी राष्ट्र एवं विश्व की महान जननायिका तथा देश की एकता के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाली त्याग और बलिदान की प्रतिमूर्ति मातृ शक्ति थीं। उन्होंने अपनी प्रतिभा, कौशल एवं विद्यता से देश को प्रगति के पथ पर लाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी तथा गरीबी निवारण के साथ, बैंकों का राष्ट्रीयकरण, बीस सूत्रीय कार्यक्रम जैसे विकासोन्मुखी कार्यक्रम शुरू करने के साथ ही सामाजिक समरसता एवं सछ्वाव को मजबूत बनाने की दिशा में अनेकों उल्लेखनीय कार्य किए थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static