महंगाई व बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस ने राजभवन तक निकाला मार्च, पुलिस ने बैरिकैडिंग पर रोका

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 01:42 PM (IST)

 

देहरादूनः महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस के देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत शुक्रवार को उत्तराखंड में भी पार्टी ने मार्च निकाला। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस समिति अध्यक्ष करण माहरा के नेतृत्व में राजपुर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय से राजभवन के लिए मार्च आरंभ हुआ लेकिन पुलिस ने उसे पहले ही हाथी बड़कला पर लगे बैरिकैडिंग पर रोक लिया।

माहरा ने कहा कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार द्वारा आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि, बढ़ती बेरोजगारी और सैन्य भर्ती के लिए अग्निपथ योजना समेत किए जा रहे अन्यायों के खिलाफ उनके पास ‘सत्याग्रह' ही एकमात्र हथियार है। उन्होंने कहा, ‘‘दूध और गेहूं का आटा जैसी आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लागू करना यह दर्शाता है कि देश आर्थिक संकट की चपेट में है। (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश श्रीलंका जैसे हालात की ओर जा रहा है।'' मार्च में कई पार्टी नेताओं और विधायकों सहित उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और चकराता के विधायक प्रीतम सिंह ने भी हिस्सा लिया।

वहीं आर्य ने कहा, ‘‘केंद्र के अन्यायों के खिलाफ हमारा संघर्ष जारी रहेगा। हम उन लोगों की आवाज है, जिनका समस्याओं ने जीना दूभर कर दिया है।'' सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार देश में महंगाई और बेरोजगारी दोनों को काबू करने में विफल रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static