विधानसभा सत्र को लेकर कांग्रेस ने की बैठक, विपक्ष को घेरने की बनाई रणनीति

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 05:05 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में कल से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है। इसी के चलते कांग्रेस राज्य सरकार को घेरने के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रही है। 

जानकारी के अनुसार, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश की अध्यक्षता में सोमवार को कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस ने राज्य सरकार को सदन में घेरने की रणनीति बनाई। इसके साथ ही कांग्रेस ने केवल 3 दिन के विधानसभा सत्र की समयसीमा के लेकर भी आपत्ति जताई। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वह इस बार लोकायुक्त की नियुक्ति का मामला भी सदन में उठाएगी। कांग्रेस का कहना है कि वह गैरसैंण राजधानी के मुद्दे से लेकर स्वास्थ्य सेवाओं आदि से जुड़े सभी मुद्दों को सदन में उठाएगी। इंदिरा हृदयेश का कहना है कि भाजपा सरकार लोकायुक्त के मुद्दे पर मौन है लेकिन इस बार सदन में विपक्ष इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाएगा। 

वहीं उप नेता प्रतिपक्ष करन माहरा ने कहा कि गैरसैंण राजधानी के मामले पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट जिस तरह से बयान दे रहे हैं, वह घोर आपत्तिजनक है। इसी के चलते विपक्ष सदन में गैरसैंण राजधानी के मुद्दे को भी उठाएगा और सरकार से स्थिति साफ करने की मांग की जाएगी। 
 

Nitika