कांग्रेस विधायक की सिफारिश, कहा- ज्यादा दिनों तक चले सदन की कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 06:28 PM (IST)

गैरसैंण(कुलदीप रावत): उत्तराखंड में विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन की कार्रवाई के दौरान सदन में शुक्रवार को कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन ने सदन में एक सिफारिश पेश की है। उनका कहना है की कार्रवाई को नियम के अनुसार 60 दिनों तक चलाया जाना चाहिए। कांग्रेस विधायक ने जनता की भलाई से जुड़े हुए मुद्दों को अधिक से अधिक उठाने के लिए सदन की कार्रवाई भी ज्यादा दिनों तक चलने की सिफारिश की। 

नियमों के अनुसार सदन की कार्रवाईः प्रकाश पंत 
इस पर संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत ने सदन में कहा कि विधानसभा के सभी सदस्य चाहते है कि सदन की कार्रवाई अधिक से अधिक समय के लिए चले लेकिन कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में जैसी योजना तैयार की जाती है, वैसे ही सदन की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाता है। इसके अतिरिक्त काजी निजामुद्दीन की सिफारिश को विधानसभा अध्यक्ष ने अपने पास सुरक्षित रख लिया है।

विपक्ष के कैलेंडर के मुद्दे पर हंगामा करने को बताया निराधारः संसदीय कार्य मंत्री 
वही संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत ने सदन की कार्यवाही के दौरान विपक्ष ने संस्कृत विभाग के छापे गए नए साल के कैलेंडर को मुद्दा बनाते हुए हंगामा करने को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि किस सरकार ने सभी विभूतियों के नाम इस कैलेंडर में सम्मिलित किए हैं जो कि विपक्ष इस मुद्दे को बिना किसी वजह के बढ़ा रहा है।

Punjab Kesari