उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव हारने के कारणों को खोजेंगे कांग्रेस पर्यवेक्षक

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 04:46 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में हुई आम विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार के कारणों को खोजने पार्टी के वरिष्ठ नेता अविनाश पांडेय पर्यवेक्षक के रूप में आज देहरादून आएंगे। वह यहां दो दिन रहकर सभी प्रत्याशियों और पदाधिकारियों से बारी-बारी विचार जानेंगे। साथ ही, वह संगठन की मजबूती के लिए कार्य योजना पर भी चर्चा करेंगे।

प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने बताया कि राष्ट्रीय महासचिव पांडेय और प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव सोमवार अपराह्न 3 बजे देहरादून प्रदेश कार्यालय आएंगे। जहां वे कुमायूं मण्डल से विजयी विधायक के अलावा सभी प्रत्याशियों से हार के कारणों पर विचार जानेंगे। उन्होंने बताया कि शाम 6 बजे से 7 बजे तक गढ़वाल मंडल के विधायक प्रत्याशियों से चर्चा की जाएगी। महर्षि के अनुसार, मंगलवार को पांडेय और यादव हरिद्वार, देहरादून जिलों के प्रत्याशियों से हार के कारणों पर चर्चा के बाद, सभी प्रमुख पदाधिकारी और पूर्व मुख्यमंत्री के साथ संगठनात्मक चर्चा करेंगे। उल्लेखनीय है कि विधान सभा चुनाव में कांग्रेस मात्र 19 सीटों पर जीत सकी थी। कुछ सीटों पर प्रत्याशियों को 29 हजार या फिर इससे भी अधिक मतों से हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद अब पार्टी में हार की वजहों की तलाश की जा रही है।

पार्टी के कुछ नेताओं का मानना है कि चुनाव से पहले प्रदेश अध्यक्ष को सहयोग न मिलने से भी पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा है। चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में गुटबाजी खुलकर सामने आई है। कुछ नेताओं ने प्रदेश प्रभारी और नेता प्रतिपक्ष पर भी सवाल खड़े किए। इन नेताओं का कहना है कि संगठन की मजबूती के लिए नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया, लेकिन संगठन की पुरानी टीम को नहीं बदला गया। यही वजह रही कि प्रदेश अध्यक्ष को इनका सहयोग नहीं मिल पाया, जिससे चुनाव में पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static