कार्यमंत्रणा समिति की बैठक के बाद कांग्रेस ने विपक्ष को घेरने की बनाई योजना

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 11:49 AM (IST)

देहरादून: कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में गैरसैंण में आयोजित होने वाले विधानसभा के बजट सत्र की कार्य प्रणाली तय होते ही विपक्षी दल कांग्रेस त्रिवेन्द्र सरकार को घेरने की रणनीति बनाने में जुट गया है।

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल ने बंद कमरे में लंबी बातचीत कर अपनी योजना को अंतिम रूप दिया। बाद में इंदिरा सिर्फ इतना बोली कि कांग्रेस के पास सरकार को घेरने के लिए मुद्दों की कमी नहीं है। सदन के भीतर हमारा विरोध गैरसैंण को राजधानी ना बनाए जाने से शुरू होकर किसानों की कर्जमाफी तक चलेगा। 

बजट सत्र में कांग्रेस निभाएगी सकारात्मक विपक्ष की भूमिका 
नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के अतिरिक्त कांग्रेस के 2 विधायक प्रीतम सिंह और गोविन्द सिंह कुंजवाल विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति के सदस्य हैं। सोमवार को विधानसभा में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक समाप्त होते ही यह दोनों नेता इंदिरा हृदयेश के कमरे में काफी देर तक बैठे। तीनों के बीच बंद कमरे में लंबी बातचीत हुई। इस बातचीत के बाद इंदिरा हृदयेश ने कहा कि गैरसैंण में आयोजित होने वाले बजट सत्र में कांग्रेस सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि अनावश्यक रूप से सिर्फ विरोध के नाम पर सदन में व्यवधान पैदा नहीं किया जाएगा। 

विपक्ष सदन में उठाएगी विभिन्न मुद्दे
उन्होंने कहा कि हम सरकार से पूछेंगे कि गैरसैंण में सिर्फ सत्र चलाने से ही विकास नहीं होगा बल्कि सरकार को जनाकांक्षाओं के अनुरूप राजधानी पर निर्णय लेना ही होगा। उत्तराखंड में किसानों की कर्जमाफी क्यों नहीं की जा रही है? इसका जवाब भी सरकार से मांगा जाएगा। भ्रष्टाचार और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को भी विपक्ष सदन के भीतर उठाएगी।