रोडवेज बस किराए में वृद्धि किए जाने के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, सरकार का किया पुतला दहन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 06:44 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में भाजपा सरकार की ओर से रोडवेज बस किराए में वृद्धि किए जाने तथा वन आरक्षी (फॉरेस्ट गार्ड) भर्ती में हुई धांधली के विरोध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आह्रवान पर राज्य के समस्त जिला एवं नगर मुख्यालयों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया गया। इसके साथ ही सरकार का पुतला दहन किया। सरकारी बसों में किराया बढ़ोत्तरी और फारेस्ट गार्ड भर्ती का पेपर लीक मामले के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किए।

देहरादून में महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में ऐस्ले हॉल चौक पर राज्य सरकार का पुतला दहन किया गया। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से एकत्र होकर नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता ऐस्ले हॉल पहुंचे और सरकार के पुतले को आग के हवाले किया। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार में जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली राज्य की डबल इंजन सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है। हर विभाग में भ्रष्टाचार के रोज नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य का बेरोजगार नौजवान इस बात से आशान्वित था कि राज्य में प्रचंड बहुमत वाली भाजपा सरकार उनके बेरोजगारी के मुद्दे का हल निकाल रोजगार उपलब्ध करवाएगी परन्तु राज्य सरकार अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित फॉरेस्ट गार्ड जैसी परीक्षाओं में घोटाला कर राज्य के बेरोजगार युवा को छलने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में सरकार से मिलीभगत कर नकल माफिया द्वारा एक अभ्यर्थी से 8 लाख रुपए तक वसूले गए हैं।

वहीं वर्षों से भर्ती परीक्षा का इंतजार कर रहे बेरोजगार नवयुवकों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार द्वारा गरीब जनता के आवागमन का साधन रोडवेज की बसों के किराए, भवन कर, बिजली पानी के करों में भारी वृद्धि कर महंगाई की मार झेल रही गरीब जनता का बोझ बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार महंगाई पर लगाम लगाने में पूरी तरह नाकाम तो हो ही चुकी है और अपनी विफलता की सजा महंगाई बढ़ाकर जनता का शोषण कर रही है।

Nitika