उत्तराखंड विधानसभा सत्रः कांग्रेस के हंगामे की भेंट चढ़ा सत्र का पहला दिन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 01:36 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड का विधानसभा सत्र मंगलवार से राजधानी देहरादून के विधानसभा परिसर में शुरू हो गया है। सत्र के पहले दिन की शुरुआत विपक्ष के द्वारा हंगामे से हुई। 

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस पूर्व विधायक किशोर उपाध्याय लंबे समय से वनाधिकार का आन्दोलन चला रह हैं। इसमें राज्यवासियों के हक-हकूकों की रक्षा से जुड़ी मांग सरकार से की जा रही है। इसी के चलते सत्र के पहले दिन किशोर उपाध्याय राज्यवासियों को वनवासी घोषित करने की मांग को लेकर विधायकों को पत्र देने के लिए विधानसभा पहुंचे। इसी बीच सुरक्षाकर्मियों के द्वारा विधायक को ऐसा करने से रोका गया। इसी के चलते विधानसभा में कांग्रेसी नेताओं के द्वारा खूब हंगामा किया गया और धरने पर बैठ गए। इसके बाद किशोर उपाध्याय के साथ आए 2 कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले जाया गया। 

वहीं धरने पर बैठे किशोर उपाध्याय के द्वारा विरोध किया ही जा रहा था कि कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन विधानसभा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने किशोर उपाध्याय को विधानसभा के अंदर ले जाने की कोशिश की। इसका सुरक्षाकर्मियों के द्वारा विरोध किया गया और हंगामा फिर से बढ़ गया। कांग्रेस ने इस मामले को सदन में उठाने की भी बात कही। बता दें कि इस घटना के दौरान एसडीएम, एसपी ट्रैफिक जैसे बड़े अधिकारी मौके पर मौजूद थे लेकिन उन्होंने मामले को शांत करवाने का प्रयास नहीं किया। 
 

Nitika