गैरसैंण सत्र को लेकर कांग्रेस हुई गंभीर, 8 दिवसीय सत्र में विपक्ष रहेगा मौजूद

punjabkesari.in Thursday, Mar 01, 2018 - 06:39 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड में कांग्रेस विधानमंडल दल 8 दिवसीय बजट सत्र में शुरु से अंत तक मौजूद रहने और सदन में भाजपा सरकार को मुद्दो के आधार पर घेरने की योजना तैयार की है। अगर कांग्रेस अपनी इस योजना पर चलती है तो यह पहला मौका होगा जब गैरसैंण में आयोजित विधानसभा सत्र में पूरे सत्र के दौरान विपक्ष की मौजूदगी रहेगी। गैरसैंण में अब तक 2 बार विधानसभा सत्र का आयोजन हुआ है। विपक्षी दल में कांग्रेस हो या भाजपा हर बार विपक्ष सरकार को किसी ना किसी मुद्दे पर सदन में हंगामा करके एक-दो दिन में ही सत्र के छोड़ कर लौट आता था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। 

बैठक में तैयार की गई रणनीति 
नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पार्टी के विधायकों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी मौजूद रहे। इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सरकार को एनएच-74 घोटाला, लोकपाल बिल, बेरोजगारी और वित्तीय कुप्रबंधन आदि मुद्दो पर सड़क से लेकर सदन तक घेरा जाएगा। इसके लिए बैठक में रणनीति तैयार की गई है। इन मुद्दो को उठाने के लिए नेता प्रतिपक्ष ने विधायकों को जिम्मेदारी सौंपी है। 

विधायकों को सौंपी गई जिम्मेदारी 
इसके अतिरिक्त सदन में जब विभागवार बजट पेश होगा तो उस पर कटौती प्रस्ताव और चर्चा के लिए भी विभागवार विधायकों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। विधायकों को पूरी तैयारी और जानकारी के साथ सदन में आने का कहा गया है, ताकि ऐसा ना लगे कि भाजपा के 56 विधायकों के सामने कांग्रेस के 11 विधायकों की आवाज दब गई है।