लोकायुक्त को लेकर विधानसभा में बवाल, कांग्रेस ने राज्य सरकार पर साधा निशाना

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 06:34 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में सोमवार को विधानसभा सत्र के चौथे दिन कांग्रेेस के द्वारा लोकायुक्त के मुद्दे को उठाया गया। इस दौरान विपक्ष ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को बर्दाश्त ना करने वाली सरकार भ्रष्टाचार निरोधक संस्था के गठन से बच रही है। 

जानकारी के अनुसार, विधानसभा में शून्यकाल में कार्यस्थगन प्रस्ताव के द्वारा लोकायुक्त के मुद्दे को उठाते हुए नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश ने कहा कि जनता से 3 महिने में लोकायुक्त गठित करने का वादा करके सरकार सत्ता में आई थी लेकिन डेढ़ साल का समय गुजर जाने के बाद भी राज्य में अब तक लोकायुक्त का गठन नहीं हो पाया है। इंदिरा हृदयेश ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस को केवल जुमला मत बनाए और जनता को जवाब दें कि लोकायुक्त की नियुक्ति कब तक करेंगे। वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा ने एनएच-74 मामला सामने आने पर मामले की जांच सीबीआई से करवाने की बात की गई थी लेकिन भ्रष्टाचार के इस बड़े मामले की जांच सीबीआई से नहीं करवाई गई।

इस मामले पर का जवाब देते हुए संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि राज्य सरकार इस मुद्दे के प्रति हमेशा गंभीर रही है और भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्रीत्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य को भ्रष्टाचारमुक्त करने का संकल्प लिया है । पंत ने कहा कि लोकायुक्त विधेयक पर गठित प्रवर समिति का प्रतिवेदन आ गया है और अब वह सदन की संपत्ति है। 

Nitika