गंगा को पुराने स्वरूप में लाने संबंधी आदेश का कांग्रेस ने किया पुरजोर स्वागत

11/22/2020 5:35:17 PM

 

देहरादूनः उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने हर की पौड़ी, हरिद्वार पर पवित्र गंगा को स्कैप चैनल घोषित किए जाने के वर्ष 2016 के आदेश को निरस्त किए जाने के वर्तमान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के फैसले का पुरजोर स्वागत किया है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि पूर्व में स्वयं इस आशय की घोषणा करने वाले कांग्रेस के शीर्ष नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी अपने इस फैसले को वापस लिए जाने की पहले की वकालत कर चुके थे। उन्होंने कहा पवित्र गंगा सदियों से हिंदुओं को प्रेरणा देती रही है। भारत राष्ट्र की मां गंगा के बिना कल्पना भी नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस फैसले से कुछ वर्षों पहले हुई भूल में सुधार कर दिया गया है। क्योंकि गंगा एस्केप चैनल घोषित किए जाने से दुनिया भर के हिंदुओं के दिनों को चोट पहुंची थी और वे पवित्र गंगा को मात्र एक धारा कहे जाने से भारी दुख और कुंठा महसूस कर रहे थे।

वहीं धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री यह फैसला ना भी लेते तो कांग्रेस सरकार जब भी आती तो वह भी इसी फैसले के हक में अपना निर्णय लेती। उन्होंने सरकार के इस कदम को देर आयद दुरुस्त आयद की संज्ञा दी।
 


Nitika

Related News